खाना खा कर नहाना हो सकता है जानलेवा!

खाना खा कर नहाने वाले अब हो जाएं सावधान, क्यों कि खाना खाने के बाद नहाना ले सकता है आपकी जान। अब आप ये सोच रहे होंगे कि लेकिन कैसे?

तो चलिए आपको बताते है कि खाना खाने के बाद नहाने से क्या-क्या हो सकते है आपको नुक्सान?

खा कर नहाना पड़ेगा मंहगा

दरअसल जब भी आप खाना खाते है तो उसके कम से कम एक घण्टें तक नहाने के बारे में सोचे भी मत। ये Scientifically Proved  है कि जब भी हम खाना खाते है तो हमारे अग्नाशय में मौजूद जठराग्नि तेजी एक्टिव हो जाती है। खाने को पचाने के लिए बनने वाली जठराग्नि एसिड को काफी ज्यादा Temperature की जरूरत होती है। जिससे हमारे पेट में मौजूद एंजाइम तेजी से खाने को पचा कर उसमे से पोषक तत्वों को अलग करके हमारे शरीर के अलग अलग हिस्सों तक पहुंचा सकें।

अगर रहना है सेहतमंद तो खाने से पहले नहाएं

लेकिन अगर आप खाना खाने के तुरंत बाद नहा लेते है तो आपके शरीर का तापमान अपने आप कम होने लगता है। जिससे खाने को पचाने वाले एसिड का तापमान कम हो जाता है और खाना पचने के बजाय हमारे पेट में ही सड़ने लगता है। जो धीरे-धीरे आपके पेट और लीवर में कई जानलेवा घातक बीमारियों को पनपने का जिम्मेदार हो जाता है।

दोस्तों जो खाना हमारी सेहत को बनाने के लिए खाया जाता है वहीं हमारी सेहत को खराब करने लगता है। और वो भी सिर्फ आपके खाना खाने के तुरंत बाद नहाने की वजह से। इससे अच्छा है कि आप खाना खाने से पहले नहा लें। कम से कम इससे आप फ्रेश भी रहेंगे और सेहत भी आपकी अच्छी बनी रहेगी।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2019 Gharelu Upay| All Rights Reserved.