रंग गोरा करने के घरेलू उपाय rang gora karne gharelu upay

रंग गोरा करने के घरेलू उपाय

रंग गोरा करने के घरेलू उपाय

rang gora karne gharelu upay

महिलाओं की त्वाचा और पुरूषों की त्वाचा में काफी अंतर होता है और इसलिए इनकी परेशानियां भी अलग-अलग होती है। जब समस्याएं अलग तो उपाय भी अलग ही होंगे. महिलाओं के लिए काफी उपाय होते है लेकिन पुरूषों की स्किन काफी सख्त होती है जिस कारण कोई भी उपाय इतनी आसानी से कारगार साबित नहीं होते है rang gora karne gharelu upay

पुरूषों के रंग गोरा करने के घरेलू उपाय: rang gora karne gharelu upay

नींबू:  नींबू का रस आपकी स्किन के लिए एक अचूक इलाज होता होता है जो आपके स्किन पर जिद्दी से जिद्दी दाग-धब्बों को भी खत्म करके रंगत निखारता है। इसके लिए आप एक निंबू को दो टुकड़ों में काट लें और अपनी काली पड़ चुकी त्वचा पर लगाए. हालांकि निंबू में साइट्रिक एसिड और विटामिन-सी होता है इसलिए नींबू से बेहतर ब्लीच और स्क्रब कुछ और नहीं होता है. इससे अगर आप रेगुलर धूप में रहते है तो रोजाना सोने से पहले अपनी स्किन पर नींबू के रस से थोड़ी देर मसाज़ करें..इससे आपकी स्किन हाइड्रेट होगी और कालेपन से निजात मिल जाती है।

आलू: एक कच्चा आलू लेकर उसका जूस निकाल कर एक कटोरी में रख लें। इसके बाद एक टी-स्पून ताजे नींबू का रस और एक टी-स्पून शहद डाल कर मिला लें और अपने चेहरे पर लगा कर करीब 10 मिनट तक सर्कुलर तरीके से मसाज करें। इसके बाद हल्के गुनगुने पानी से अपना चेहरा धो लें. इस रेमेडी को वीक में 3 बार अपलाई करें। 2 हफ्तों में ही आपकी रंगत में निखार आ जाएगा।

बचाव:

  • ध्यान रखें कि अगर स्किन कहीं से कटी या जली हुई है तो निंबू को अवॉइड करें।
  • कोशिश करें कि इसका उपयोग रात को सोने से पहले ही करें, ताकि अपलाई करने के करीब 6 घंटे तक आप धूपकी नुकसानदायक किरणों से बचे रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2019 Gharelu Upay| All Rights Reserved.